Connect with us

Haryana

राम की तरह प्रत्येक युवा चले सत्य और कर्म की राह पर – सतबीर दबलैन

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – हुडा ग्राउंड में श्री रामा भारतीय कला केन्द्र द्वारा संचालित रामलीला मंगलवार को अरण्य कांड, किष्किधा कांड के सुन्दर प्रसंगों से होती हुई सुन्दर कांड के चरण में पहुँच गई, जहां वीर हनुमान की अद्भुत लीलाओं से दर्शक ओत-प्रोत हुए। रामलीला का शुभारम्भ मार्किट कमेटी चेयरपर्सन रणबीर कौर, कांग्रेसी नेता […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – हुडा ग्राउंड में श्री रामा भारतीय कला केन्द्र द्वारा संचालित रामलीला मंगलवार को अरण्य कांड, किष्किधा कांड के सुन्दर प्रसंगों से होती हुई सुन्दर कांड के चरण में पहुँच गई, जहां वीर हनुमान की अद्भुत लीलाओं से दर्शक ओत-प्रोत हुए। रामलीला का शुभारम्भ मार्किट कमेटी चेयरपर्सन रणबीर कौर, कांग्रेसी नेता सतबीर दबलैन द्वारा विधिवत रूप से किया गया।

सतबीर दबलैन ने अपने सम्बोधन में कहा कि भगवान राम का सम्पूर्ण जीवन आदर्श है। आज के युवाओं को उनसे प्रेरणा लेते हुए नेकी व सत्य के पथ पर अडिग रहना चाहिए। अनेक नाटकीय घटनाक्रमों से सुसज्जित प्रकरण राम-सुग्रीव मित्रता, बाली-सुग्रीव युद्ध, बाली वध, सीता की खोज में वानर युथपतियों का चारों दिशाओं में अन्वेषण, हनुमान का लंका पहुंचना, अशोक वाटिका को उजाडऩा, अक्षय कुमार वध व मेघनाद द्वारा हनुमान को बंदी बनाना आदि का अद्भुत मंचन हुआ।

प्रैस प्रवक्ता अचल मित्तल ने बताया कि सुग्रीव की भूमिका में प्रेम अरोड़ा, सीता की भूमिका में श्रवण कुमार, हनुमान की भूमिका में मनजीत गोरा, बाली की भूमिका में रामचन्द्र जांगडा दर्शकों को बांधने में सफल रहे। इस अवसर पर भारतभूषण गर्ग, लक्ष्मण देव आर्य, मनु छाबड़ा, पं. मेहरचन्द, महावीर जैन, दिनेश गोयल, असीम राणा, संजय चौधरी, जगदीश पांचाल आदि गणमान्य व्यक्तियों के इलावा सैकड़ों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *