Connect with us

Haryana

स्वास्थ्य विभाग की छापेमार कार्यवाही से दुकानदारों में हडक़ंप

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया ) – त्यौहारी सीजन में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में खाद्य पदार्थो में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड करने वाले मिष्ठान विक्रेताओं पर शिकंजा कसते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में छापामार कार्यवाही की। जिसकी भनक लगते ही दुग्ध डेयरी, करियाने व मिठाई विक्रेताओं में […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया ) – त्यौहारी सीजन में अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में खाद्य पदार्थो में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड करने वाले मिष्ठान विक्रेताओं पर शिकंजा कसते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्य बाजार में छापामार कार्यवाही की। जिसकी भनक लगते ही दुग्ध डेयरी, करियाने व मिठाई विक्रेताओं में हडकंप मच गया। दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर नौ दो ग्यारह हो गए। जबकि कुछ दुकानदार शटर डाउन कर आसपास टहलते दिखाई दिए।

एसएमओ डा. राजेश जौहरी के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्यवाही के दौरान मिष्ठान की तीन दुकानों से खोया, देसीघी, गुलाब जामुन व रसगुल्लों के पांच सैंपल सील किए। उन्होंने बताया कि सैंपलों को गुणवत्ता की जांच हेतु चंडीगढ़ भेजा जाऐगा। करीब 20 दिन बाद जिनकी रिर्पोट आऐगी। गुणवत्ता में कमी पाई जाने वाले मिष्ठान विक्रतों के खिलाफ उचित विभागीय कार्यवाही की जाऐगी। उन्होंने कहा कि मिलावट खोरों पर छापेमार कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।

उपभोक्ता खरीद से पूर्व सामान की जांच कर ले। जहां तक संभव हो सके दुकानदार से खरीदे गए खाद्य पदार्थो का बिल ले। उनकी ओर से मिलावटी सामान की बिक्री करने वाले दुकानदारों को बख्शा नही जाऐगा। उन्होंने बाजार के फल, सब्जी, मिठाईयां, जूस व करियाने की दुकान चलाने वालों को गुणवत्तायुक्त सामान बेचने की हिदायत दी है। ताकिे घटिया खाद्य पदार्थो के सेवन से लोगों का स्वास्थ्य खराब न हो। उन्होंने कहा कि कार्यवाही को अंजाम सीएमओ डा. गुलशन राज अरोडा के आदेशानुसार दिया गया। जिसमें राजेश कुमार, जय नारायण व कर्मबीर ने सहयोग दिया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *