Connect with us

Haryana

हरियाणा की तरह ही ओडि़शा के लोग भी है प्रतिभा के धनी – गणेशीलाल

सत्यखबर जीन्द (इन्द्रजीत शर्मा) – ओडिशा के राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। अब वो दिन दूर नहीं जब हमारा देश दुनिया का सिरमोर बन जाएगा। वे रविवार को स्थानीय अभिनंदन होटल में उनके सम्मान में आयोजित नागरिक अभिनंदन […]

Published

on

सत्यखबर जीन्द (इन्द्रजीत शर्मा) – ओडिशा के राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। अब वो दिन दूर नहीं जब हमारा देश दुनिया का सिरमोर बन जाएगा। वे रविवार को स्थानीय अभिनंदन होटल में उनके सम्मान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

महामहीम राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल ने कहा कि हरियाणा की तरह ही ओडिशा के लोगों में भी प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है। वहां की महिलाएं मिट्टी से काफी शानदार उत्पाद तैयार करती है और एक-एक लाख रूपए की कीमत की साडिय़ां अपने घरों में स्थापित स्वरोजगार से बना देती है। उन्होंने कहा कि दुनिया में बहुत सी खुबसूरत चीजें है, लेकिन ओडिशा में वो चीजें है जो दुनिया में कहीं भी नहीं है। इस राज्य में एल्यूमीनियम बनाने के कारखाने, लाखों की संख्या में समुन्द्र तटों पर चहचहाते देशी-विदेशी पक्षी व अन्य कई सुन्दर चीजें इस राज्य में देखी जा सकती है। उन्होंने हरियाणा के लोगों को ओडिशा आकर वहां की खुबसूरती देखने का न्यौता देते हुए कहा कि वे ओडिशा आएं, उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभ्य समाज के निर्माण के लिए बच्चों को बाल्याकाल से ही नैतिक शिक्षा देनी चाहिए। यह कार्य मां-बाप, अभिभावक एवं अध्यापक कर सकते है। उन्होंने कहा कि बच्चों को भी अपने मां-बाप की इज्जत करनी चाहिए। अगर बच्चों में अपने से बड़ों के प्रति आदर की भावना बचपन से ही विकसित हो जाए तो निश्चित तौर पर एक सुदृढ़ सभ्य समाज बनाया जा सकता है। यह सम्मान समारोह जाईट के चेयरमैन अनिल बंसल तथा अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष राजकुमार गोयल द्वारा आयोजित किया गया था। इस सम्मान समारोह में जींद के विभिन्न सामाजिक संगठनों, खापों ने राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल का स्वागत किया। सामजिक संगठनों एवं खापो के प्रतिनिधियों ने मंच के माध्यम से लोगों को सम्बोधित भी किया और महामहीम का जींद आने पर फूल मालाओं द्वारा स्वागत किया गया। इस सम्मान समारोह में राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल का पचास से अधिक सामाजिक संगठनों, संस्थाओं एवं खापों द्वारा अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में जाईट स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी तथा पार्टी के कई पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

इन सामाजिक संगठनों, संस्थाओं एवं खापों ने किया महामहीम को सम्मानित:- सम्मान समारो में राज्यपाल प्रौ० गणेशीलाल को सर्वजातीय कंडेला खाप, ब्रहाम्ण धर्मशाला जींद, वाल्मीकि समाज जींद, रविदास समाज जींद, जैन समाज जींद, आईएमए जींद, संस्कार भारती जींद, प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन जींद, इतिहास संकलन समिति जींद, पांचाल सभा, फर्नीचर एसोसिएशन जींद, खटीक समाज जींद, यूनिवर्सल सोशल ओर्गेनाईनेशन, हिन्दुस्तान स्काउट जींद, सब्जी मंडी ऐसोसिएशन जींद, जयंती देवी मन्दिर अन्न क्षेत्र जींद, इंटरनेशनल वेलफेयर सोसायटी जींद, मशीनरी पार्टस डीलर एसोसिएशन हांसी रोड़ जींद, कोल्ड स्टोरेज जींद, बैरागी सभा, कुम्हार सभा, सैन समाज, अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद जींद, व्यापार मंडल, युवा मित्र मंडल, भारत विकास परिषद भूतेश्वर शाखा,बैकवर्ड क्लासिज जींद, धानक समाज जींद, साडी मंडी एसोसिएशन, लाईंस कल्ब जींद सिटी, हरियाणा मीडिया एसोसिएशन, युवा ब्रहाम्ण समाज समेत अनेक सामाजिक संगठनों ने एक मंच पर प्रौ० गणेशीलाल का अभिनंदन कर समाज में सामाजिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारे का शानदार उदाहरण पेश किया।

3 Comments

3 Comments

  1. Pingback: 토토

  2. Pingback: rolex datejust clone

  3. Pingback: critical thinking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *