बड़ी खबर : हरियाणा पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा में तीन पेपर साल्‍वर दबोचे

585
SHARES
3.2k
VIEWS

 सत्यखबर, कैथल

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सात और आठ अगस्त को पुरुष कांस्टेबल की लिखित परीक्षा ली जा रही है। परीक्षा पूरे प्रदेश में हो रही है। सात अगस्‍त को सुबह के सत्र में कैथल में तीन पेपर साल्‍वर पकड़े गए हैं। इन साल्‍वर के पास से आंसर की मिली है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। सीआइए वन पुलिस ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के दौरान तीन पेपर साल्वर को काबू किया है। तीनों युवक शहर के माता गेट के पास एक गाड़ी में बैठकर मोबाइल के माध्यम से पेपर करवाने की तैयारी में थे। तीनों से एक आंसर की भी बरामद की है। इन तीनों युवकों के अलावा गई अन्य युवक भी इस गिरोह में शामिल बताए जा रहे हैं।

पकड़े गए युवकों में जींद जिला के गांव थुआ निवासी एक युवक और दो युवक उचाना क्षेत्र के किसी गांव के बताए जा रहे हैं। गिरोह में हिसार जिले के युवक भी शामिल बताए जा रहे हैं, पूरे मामले को लेकर सीआइए वन पुलिस गंभीरता से काम कर रही है। मामला संज्ञान में आने बाद एसपी लोकेंद्र सिंह भी सीआए वन पुलिस थाना पहुंच और मामले से संबंधित जानकारी जुटाई। एसपी करीब डेढ़ घंटे तक सीआइए वन पुलिस थाना में रहे।

ये भी पढ़ेें… सोनाली फोगाट ने नाराज प्रजापत समाज से माफी मांगी, इसके बावजूद लोगों ने पुतला फूंका और विरोधी नारेबाजी की

पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा कैथल शहर में कुल 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आठ बजे परीक्षा केंद्र में एंट्री शुरू हुई। शनिवार को दो सत्रों में परीक्षा हुई और रविवार को भी दो सत्रों में परीक्षा होगी। परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। खुफिया विभाग की टीमें भी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा को लेकर जांच कर रही है। जैबर सही काम कर रहे हैं या नहीं, परीक्षा केंद्रों पर आने वाले परीक्षाथियों की तलाशी को लेकर जांच ठीक से हो रही है या नहीं, इसे लेकर खुफिया विभाग भी नजर रखे हुए है।

एयरफोर्स परीक्षा मामला :

आशीष सिंधू के जीटी रोड स्थित वी न्यू माडर्न सीनियर सेकंडरी स्कूल से रोहतक के गांव आसन के धर्मबीर, हिसार के गांव गामड़ा के जितेंद्र उर्फ जीतू, दादरी के गांव हड़ौदी के अमित, सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की को गिरफ्तार किया था। आरोपित एयरफोर्स में भर्ती के लिए आनलाइन परीक्षा में नकल करा रहे थे। उनके कब्जे से 25 ब्ल्यू टूथ उपकरण, चार पीले रंग के टेप, 35 सेल, छह मोबाइल फोन बरामद किए। आरोपित पेपर पास कराने के तीन लाख और भर्ती कराने के छह लाख रुपये लेते थे।

 

Next Post

Comments 1

  1. Aluminium scrap distribution Aluminium scrap sampling Scrap metal reutilization

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *