Connect with us

Haryana

अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में पल्लवी प्रथम व गुरमेहर दूसरे स्थान पर रही

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे की जेपीएस एकेडमी में प्रबंधक योगेंद्र राणा व अंजू राणा की अध्यक्षता में विद्यार्थियों की छुपी प्रतिभा निखारने हेतु इंग्लिश भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छटी से नौवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतिस्पर्धा का उद्देश्य विद्यार्थियों की इंग्लिश भाषा के प्रति रूचि को बढ़ाना है। […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – कस्बे की जेपीएस एकेडमी में प्रबंधक योगेंद्र राणा व अंजू राणा की अध्यक्षता में विद्यार्थियों की छुपी प्रतिभा निखारने हेतु इंग्लिश भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छटी से नौवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतिस्पर्धा का उद्देश्य विद्यार्थियों की इंग्लिश भाषा के प्रति रूचि को बढ़ाना है। जिसमें प्रतिभागियों ने जल संरक्षण, पेड़ बचाओ, हरियाली लाओ, एक जिम्मेदार बच्चा ही अच्छा बच्चा, टेलीविजऩ वरदान या अभिशाप, भ्रष्टाचार, मँहगाई की समस्या, बाल मजदूरी, पर्यावरण सुरक्षा और हमारा कर्तव्य, प्रदूषण मुक्त पर्यावरण, परिश्रम सफलता की कुँजी हैं, सोशल नेटवर्किंग सहित अन्य विषयों पर अपनी सकारात्मक विचारों की अभिव्यक्ति प्रस्तुत की।

प्रतियोगिता में नौवीं की छात्रा पल्लवी प्रथम, गुरमेहर दूसरे व ख़ुशी गोयल ने तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि ग्रेड आठवीं से तनूजा प्रथम, समीर द्वितीय व पार्थ ने तीसरा स्थान पाया। वहीं ग्रेड आठवीं के कावेरी ग्रुप में वतसिका प्रथम, जसलीन एवं रश्मीत कौर ने दूसरा और केविन, हरकीरत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रेड सातवीं में शगुन पहले, नवरोज व एकमजोत ने दूसरा एवं अंजलि, हरजसप्रीत सिंह व महकतीसरे स्थान पर रही। ग्रेड-छठी में अर्पणदीप कौर प्रथम,यशस्विनी दूसरे व पलक ने तीसरा स्थान पाया। वहीं ग्रेड-छठी गंगेज़ ग्रुप में निमरत अव्व्ल, अश्विन दूसरे व गरिमा तीसरे स्थान पर रही।

योगेंद्र राणा ने सभी प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना प्रत्येक विद्यार्थी ने अपने-अपने भाषण में स्वच्छ पर्यावरण व शिक्षित एवं भ्रष्टाचार मुक्त समाज के सपने को साकार करने का संदेश दिया। प्रिंसिपल बलराज सिंह ने कहा कि अकादमी में विद्यार्थियों को भविष्य की प्रत्येक प्रतिस्पर्धा हेतु पारंगत करने का प्रयास किया जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *