Connect with us

Haryana

जनता समाज को जोड़ने वाले को अपना नेता चुने, समाज तोड़ने वाले को नहीं – नैना चौटाला

Published

on

सत्यखबर जींद (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं पूर्व विधायिका नैना सिंह चौटाला ने भाजपा का बिना नाम लिए कहा कि जनता ऐसी पार्टी के नेता को चुने जो सबको साथ लेकर चलने में यकीन रखता हो और समाज को तोड़ने की बजाय समाज को जोड़ने में विश्वास रखे। उन्होंने कहा कि इतिहास हमें सीखाता है कि समाज में दरार पड़ने से न तो हमारा विकास हो सकता और न ही प्रदेश आगे बढ़ सकता।

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर के राज में चार वर्ष पहले समाज को तोड़ने का जो घटनाक्रम हुआ, वह किसी से छिपा नहीं है। इस घटना से हमारे भाइचारे का पहचान रखने वाले हरियाणा का नाम देश-विदेश में कलंकित हुआ। डॉ. अशोक तंवर द्वारा जेजेपी को समर्थन देने पर नैना चौटाला ने कहा कि नया, उन्नत और युवा हरियाणा बनाने के लिए युवाओं की जोड़ी कमाल दिखाएगी। उन्होंने कहा कि जाहिर है कि जेजेपी को प्रदेश के हर कोने-कोने से और हर वर्ग का साथ मिल रहा है।

नैना चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने और नया हरियाणा बनाने में विश्वास रखती है। नया हरियाणा बनाने के लिए जेजेपी की सरकार बनने पर अपनी योजनाएं जनता के सामने रखी हैं और पार्टी विस्तार से रूपरेखा को कल घोषणा पत्र के रूप में जारी करेगी। घोषणा पत्र में प्रदेश के हर वर्ग के उत्थान और उसकी भलाई का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर बुजुर्गों को अपनी पेंशन के लिए 60 वर्ष तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा बल्कि महिलाओं को 55 साल की उम्र में और पुरूषों को 58 साल की उम्र में 5100 रूपये प्रति माह पेंशन घर बैठे दी जाएगी। किसान, कमेरे व छोटे दुकानदारों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

वे यहां उचाना हलके में दुष्यंत चौटाला के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंची थी। आज नैना चौटाला की उपस्थिति में दर्जनों ब्राह्मण समाज, धानक समाज व दलित समाज के लोगों ने भाजपा छोड़ कर जेजेपी में अपना विश्वास जताया। नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी सरकार बनने पर हलके के युवाओं को रोजगार, किसानों को बिजली, पानी, व्यापारी वर्ग के हित में अनेक योजनाएं लागू कर प्रदेश के विकास को गति दी जाएगी। बेटियों की शिक्षा, आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्राथमिकता से काम किया जाएगा। भाजपा ने केवल कोरी घोषणाएं और वायदे किए हैं। जेजेपी सरकार अपने चुनावी वायदों को धरातल पर पूरा करेगी। उन्होंने वायदा किया कि बच्चियों की पहली कक्षा से पीएचडी तक की मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

प्राइवेट उद्योगों व सरकारी नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू कर हरियाणा में हर घर में रोजगार दिया जाएगा तथा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को नौकरियों में रोजग़ार देने में 10 प्रतिशत अतिरिक्त अंकों का प्रावधान किया जाएगा।। जजपा सरकार बनते ही अवैध खनन और ओवरलोडिंग में करोड़ों रुपए का घोटाला करने वालों का करेंगे पर्दाफाश और दोषियों को कड़ी सजा देंगे।