Connect with us

Haryana

भाजपा और कांग्रेस की लड़ाई में जज्पा ने किया शकुनि का काम – पूर्व केंद्रीय मंत्री

Published

on

सत्यखबर कैथल (ब्यूरो रिपोर्ट) – आज पूर्व पट्रोलियम मंत्री जय प्रकाश ने निवास पर कांग्रेस पार्टी ने जिला स्तरीय प्रेससवार्ता का आयोजन किया गया जिसमे, सुदीपा सुरजेवाला, पुण्डरी से कांग्रेस प्र्तयशी रहे सतबीर भाना व जयप्रकाश व चारो विधानसभा के कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

प्रेससवार्ता में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा सरकार विकास के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन प्रदेश में कहीं भी ऐसा कोई काम नहीं किया जो विकास कार्यों में गिना जा सके। इस सरकार ने ना ही कोई विश्वविद्यालय बनवाया, ना कोई एक्सप्रेस हाईवे बनवाया, कोई भी अन्य बड़ा काम हरियाणा में भाजपा द्वारा नहीं करवाया गया। जय प्रकाश आज अपने निवास पर जिला स्तरीय पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने दुष्यंत चौटाला को घेरते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि वे बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपए कर देंगे और किसानों की हालत को सुधारेंगे लेकिन वे भी भाजपा के साथ मिलकर सिर्फ जनता को झूठे दिलासे दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन सरकार द्वारा लागू कर देनी चाहिए थी लेकिन अभी तक उसके बारे में कोई भी विचार नहीं किया गया। साथ ही किसानों की धान की फसल बुरी तरह से पिट गई है, उसका किसानों को ना ही कोई भाव मिल रहा और ना ही कोई खरीदार मिल रहा, जिससे किसान पिछले 15 दिन से अपनी फसल के साथ मंडी में बैठा है और उसकी फसल मिट्टी हो चुकी है। दुष्यंत चौटाला उप मु क्चयमंत्री बनने के बाद बड़े नेताओं से तो मिल रहे हैं लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा कि मंडी में जाएं और किसान की हालत देखें। अपनी हार का ठीकरा जनता पर फोड़ते हुए जेपी ने कहा कि कांग्रेस अगर हरियाणा में हारी है तो उसका जि क्वमेदार यहां का आम नागरिक है। उन्होंने हरियाणा की जनता को ना समझ बताया और कहा कि जनता ने बिना समझ वोट दी जिसका परिणाम वह भुगत रही है और आगे भी भुगतेगी।

जजपा ने भारतीय जनता पार्टी के साथ समझौता किया है और लोगों से वादा किया है कि 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन और हरियाणा में 75% युवाओं को रोजगार मिलेगा। अगर 3 महीने तक 5100 रुपए पेंशन नहीं होती तो हम 2 जनवरी को जनता के बीच में जाएंगे और लोगों से बातचीत करेंगे। अगर पेंशन लागू नहीं हुई तो हम जेजेपी से इस्तीफा मांगेगे। 1 वर्ष का का पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी ने पूरा घोषणापत्र लागू नहीं किया तो जनता के बीच जाएंगे और उनसे इस्तीफे की मांग करेंगे और इस बार जनता इस तरह के बहकावे में नहीं आएगी। जैसे पहले ₹200 प्रतिवर्ष पेंशन बढ़ाकर पेंशन को ₹2000 किया गया था। सरकार को पेंशन 5100 रूपये एक साथ और 3 महीने के अंदर देनी होगी अगर ऐसा नहीं हुआ तो जनता के कहने पर हम उनकी लड़ाई लड़ेंगे।

कानून व्यवस्था पर बोलते हुए जयप्रकाश ने कहा कि कल जिस प्रकार प्रशासन छठ पूजा की तैयारी कर रहा था और वार्ड नंबर चार के पार्षद और उनके पति ने चौकीदार की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि चौकीदार ने पवित्र झील के अंदर कूड़ा डालने के लिए मना किया था और पुलिस ने केवल डीडीआर काटकर पार्षद को बचाने का काम किया। क्योंकि वह भाजपा का कार्यकर्ता था मैं ऐसे कार्य की निंदा करता हूं उसी प्रकार कैथल के चौक में सरेआम गोलियां चलना यह दर्शाता है कि कानून व्यवस्था चौपट है। उन्होंने कहा कि आने वाली 10 तारीख को वे कैथल में मौजूदा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और सरकार को चेताएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *