Connect with us

Haryana

सर्कल कबड्डी मुकाबलें में पानीपत ने जींद को पछाड़ा

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – गांव हथलाना में इदहथलाना स्र्पोटस कल्ब हथलाना की ओर से हरवर्ष की भांति आयोजित प्रदेश स्तरीय दो दिवसीय तीसरा ईनामी सर्कल कबड्डी मुकाबलों के पहले दिन बडौली पानीपत की टीम ने जींद छत्तर की टीम को चार अंकों से हराकर वितेजा बनी। जबकि दूसरे खेल मुकाबले में मुकाबले में गांजगढ़ […]

Published

on

सत्यखबर निसिंग (सोहन पोरिया) – गांव हथलाना में इदहथलाना स्र्पोटस कल्ब हथलाना की ओर से हरवर्ष की भांति आयोजित प्रदेश स्तरीय दो दिवसीय तीसरा ईनामी सर्कल कबड्डी मुकाबलों के पहले दिन बडौली पानीपत की टीम ने जींद छत्तर की टीम को चार अंकों से हराकर वितेजा बनी। जबकि दूसरे खेल मुकाबले में मुकाबले में गांजगढ़ पानीपत को किरमच कुरूक्षेत्र ने 13 अंकों से पछाड़ा। वहीं कुराना पानीपत ने औंगद को सात अंकों से परास्त किया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ ग्राम सरपंच प्रतिनिधि नरेश कुमार ने रिबन काटकर किया।

उन्होंने खेल कमेटी सदस्यों एवं गणमान्य व्यक्ति एसआई राजकुमार पहलवान हरियाणा पुलिस के साथ खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देते हुए खेलों को खेल की भावना से खेलने को प्रेरित किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि असंध विधायक बख्शीश सिंह विर्क व चौ. विरेंद्र मराठा आमत्रित रहे। उन्होंने कहा कि खेल हमारी संस्कृति की पहचान है। जो हमें पूर्वजो से विरासत में मिले है। खेलों से न केवल शरीरिक व मानसिक विकास होता है बल्कि युवाओं की प्रतिभा में निखार भी आता है। प्रतियोगिताओं के आयोजनों में उन्हें खेलों के दौरान हुई अपनी खामियों को पता चलता है। जिसे भविष्य के लिए सुधारने की नसीहत मिलती है।

शिक्षा के साथ साथ सरकार की खेल नीति के तहत राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन राशि व रोजगार भी दिया जाता है। खेलों से युवाओं में एकता बढऩे के साथ ही हार जीत को सहन करने की क्षमता बढ़ती है। कल्ब प्रधान पप्पी ने बताया कि विजेता टीम को 71 हजार का नकद ईनाम व दूसरा स्थान पाने वाली टीम को 51 हजार से सम्मनित किया जाऐगा। वही बेस्ट रेडर को व कैचर को 11-11 हजार दिए जाऐगें। मंच संचालन सुलेंद्र डीपी व निर्णायक की भूमिका गुलाब आलमपुर, सुभाष जैणी व पवन डीपी ने निभाई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *