Connect with us

Haryana

आसमान छूते पैट्रोल-डीजल के दामों से जनता त्रस्त – बचन सिंह आर्य

सत्यखबर, सफीदो (महाबीर मित्तल) – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि आसमान छूते पैट्रोल-डीजल के दामों से जनता बुरी तरह से त्रस्त है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में पेट्रोल के भाव 71 रुपए प्रति लीटर और डीजल […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदो (महाबीर मित्तल) – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि आसमान छूते पैट्रोल-डीजल के दामों से जनता बुरी तरह से त्रस्त है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में पेट्रोल के भाव 71 रुपए प्रति लीटर और डीजल के भाव 55.49 रु प्रति लीटर थे लेकिन आज साढ़े 4 साल के बाद पेट्रोल के भाव 81.75 रुपए और डीजल 74.17 रुपए प्रति लीटर है।

कांग्रेस शासन में डीजल पर 9.25 प्रतिशत और पेट्रोल पर 21.5 प्रतिशत वैट था लेकिन मौजूदा सरकार में डीजल पर पेट्रोल पर 212 प्रतिशत और डीजल पर 443 प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स लगाकर भाजपा ने जनता के साथ कुठाराघात करने का काम किया है। केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल पर एक्साईज ड्यूटी लगाकर जनता से 11 लाख करोड़ रुपए और प्रदेश सरकार 18 हजार करोड़ रुपए वसूल रही है। बचन सिंह आर्य ने कांग्रेस पार्टी द्वारा बुलाए गए भारत बंद को सफल करार देते हुए कहा के पैट्रोल व डीजल इस देश की जीवनरेखा है। कांग्रेस शासन में पैट्रोल-डीजल के सामान्य दाम होने के बावजूद भाजपा नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए धरने-प्रदर्शन किया करते थे।

वहीं भाजपा नेता अपनी सरकार में अत्यधिक बढ़े दामों को लेकर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि डीजल की महंगाई ने किसान वर्ग पर बहुत गहरा असर डाला है। किसानों के खेती करना अब महंगा और घाटे का सौदा हो गया है। आर्य ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को ढकौसला करार देते हुए कहा कि बीमा कंपनियों ने किसानों को ठगने का काम किया है। बीमा कम्पनियों ने अनेक बहाने बनाकर प्राकृतिक आपदाएं आने पर किसानों को मुआवजा राशी प्रदान नहीं की।