Connect with us

Haryana

ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में पहुंचे मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल

सत्यखबर,नूंह (  ऐ के बघेल ) लघु सचिवालय के सभागार में गुरुवार को  जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री (स्वंतत्र प्रभार) बनवारी लाल ने की। उन्होंने एजेंडे में शामिल 12 शिकायतों को मौके पर सुना तथा 10 शिकायतों का मौके पर निपटान किया और 2 शिकायतों […]

Published

on

सत्यखबर,नूंह (  ऐ के बघेल )

लघु सचिवालय के सभागार में गुरुवार को  जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री (स्वंतत्र प्रभार) बनवारी लाल ने की। उन्होंने एजेंडे में शामिल 12 शिकायतों को मौके पर सुना तथा 10 शिकायतों का मौके पर निपटान किया और 2 शिकायतों में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए । उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे इन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए इनका तेजी  से समाधान करें। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि वो आने वाली शिकायतों को हल्फनामा  ले और अगर कोई शिकायत झुठी पाई जाती है तो शिकायत कर्ता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई  अमल में लाई जाए।
बैठक में अली मौम्हमद, इकबाल, फकरु, सरफु आदि की शिकायत पर गांव जाटका शिसवाना के राशन डिपों को रद्द करने के आदेश व जाटका तथा शिसवान दोनों गांव में अलग-अलग डिपो बनाने के आदेश। इसी प्रकार अगली शिकायत प्रकाशचंद सैनी निवासी गहबर की थी स्वास्थ्य विभाग की शिकायत यूसुफ फार्मासिस्ट को जांच में दोषी पाया गया जिससे तीन लाख रुपए की रिकवरी की गई तथा अनुशासनात्मक  कार्रवाई  के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है। कई मंत्रियों की सीएम से नाराजगी पर डॉक्टर बनवारी लाल बोले कि वो नाराज नहीं हैं , जो नाराज हैं उनसे पूछो। इसका मतलब मीडिया में सामने आ रही खबरों में दम है।   पूर्व जिलाध्यक्ष रामौतार सिंगला ने भरे सदन के सामने प्रशासनिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए , जिस पर बनवारी लाल ने अगली मीटिंग में सुनवाई का भरोसा दिलाया। बैठक के बाद मंत्री और अधिकारियों की भाजपा वर्करों से बातचीत भी हुई।