Connect with us

Haryana

सरकार ने पत्रकारों के हितों में बनाई जनकल्याणकारी योजनाएं – राजीव जैन

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने की पलवल के पत्रकारों मुलाकात सत्यखबर, पलवल (मुकेश कुमार) – मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन पलवल नेशनल हाईवे नंबर दो पर स्थित धर्मा होटल में पत्रकार मिलन कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से रूबरू हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ,भाजपा जिला अध्यक्षक जवाहर सिहं सौरोत, […]

Published

on

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने की पलवल के पत्रकारों मुलाकात

सत्यखबर, पलवल (मुकेश कुमार) – मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन पलवल नेशनल हाईवे नंबर दो पर स्थित धर्मा होटल में पत्रकार मिलन कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से रूबरू हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ,भाजपा जिला अध्यक्षक जवाहर सिहं सौरोत, पवन अग्रवाल, हरेंद्र तेवतिया भी मौजूद थे।

राजीव जैन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने मीडिया सलाहकार बनाकर एक नई जिम्मेदारी उन्हें दी है। वे प्रदेश के सभी जिलों में जाकर पत्रकारों से रूबरू हो रहे है और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा पत्रकारों के हितों में अनेक जनकल्याणकारी योजनाऐं बनाई है जिनमें पत्रकारों को 10 हजार रूपए मासिक सम्मान भत्ता देना व 5 लाख रूपए तक केशलैस हेल्थ पॉलिसी और 10 लाख रूपए से लेकर 20 लाख रूपए तक स्वास्थ्य बीमा योजना शामिल है। राजीव जैन ने कहा कि मध्यप्रदेश व गुजरात सहित कई राज्यों में पत्रकारों के लिए हाऊसिंग पॉलिसी बनाई गई है। हरियाणा में भी यह पॉलिसी लागू हो इसका अध्ययन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने पर विचार किया जाएगा। राजीव जैन ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में मीडिया सेंटर बनाए गए है। मीडिया सेंटर में पत्रकारों के लिए सुविधाऐं मुहैया करवाई गई है ताकि पत्रकारों को समाचार संकलन करने में कोई परेशानी ना हो। मीडिया सेंटर के माध्यम से अपनी न्यूज को प्रकाशित व प्रसारित कर सकें। राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर चल रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यो को गति प्रदान कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी प्रत्येक महीने प्रैस वार्ता कर पत्रकारों को सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देंगें। ऐसा करने से अधिकारियों व पत्रकारों के बीच की दूरियां कम होगी और अधिकारीगण व पत्रकार अपने विचार संाझा कर सकगें। इस अवसर पर पलवल जिले के पत्रकारों की तरफ से हाऊसिंग पॉलिसी के तहत पत्रकारों को सस्ती दरों पर प्लाट आवंटन करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम राजीव जैन को एक मांग पत्र दिया गया। राजीव जैन ने पत्रकारों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *