हुड्डा ने कहा- किसानों पर बंदिशें ठीक नहीं, दीपेंद्र बोले- धान पर पाबंदी न हटी तो किसान करेगे आंदोलन

585
SHARES
3.2k
VIEWS
रोहतक , सत्य खबर

रोहतक-

पूर्व मुख्यमंत्री  भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने धान बुआई की बंदिशों के खिलाफ फतेहाबाद में सड़कों पर उतरे किसानों को समर्थन का एलान किया है। उन्होंने कहा कि आज फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र और कैथल समेत पूरे प्रदेश का किसान आंदोलनरत हैं। सरकार को तुरंत प्रभाव से धान पर पाबंदी का फैसला वापस लेना चाहिए….

 

 

हुड्डा ने कहा कि अन्नदाता पहले ही बर्बादी की कगार पर है। भूजल संरक्षण के लिए नई परियोजनाएं चलाने के बजाय किसानों पर बंदिशें लगाई जा रही हैं। महामारी के नाज़ुक दौर में ऐसे फैसले लेना उचित नहीं है। इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। सरकार किसानों पर वैकल्पिक खेती करने का दबाव तो बना रही है लेकिन धान-गेहूं जैसी परंपरागत खेती छोड़कर फूल और सब्जी का उत्पादन करने वालों किसानों की हालत भी आज खराब है……

भिवानी समेत प्रदेशभर के किसान अपनी फसल को पशुओं के सामने डालने को मजबूर हैं क्योंकि न उसकी खरीद हो रही है और न ही उचित रेट मिल रहा है। पिछले साल सरकार के कहने पर मक्का उगाने वाले किसानों को भी सिर्फ घाटा ही हाथ लगा था। इसलिए सरकार को आनन-फानन में फैसले लेने से पहले उचित नीतियों, प्रोत्साहन और जागरूकता के जरिये पहले किसानों का भरोसा जीतना चाहिए।

Next Post

Comments 2

  1. Aluminium scrap ecological footprint Scrap aluminium exports Scrap metal waste reduction

  2. Scrap metal reuse services Ferrous material recycling association affiliations Iron scrap processing facility

    Ferrous metal buyback, Iron and steel recovery, Metal reclamation and recovery center

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *