Connect with us

Haryana

प्रकृति का अत्यधिक दोहन भावी पीढि़य़ों के लिए है नुकसानदायक – एसडीएम

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – प्रकृति का अत्यधिक दोहन भावी पीढि़य़ों के लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। यह बात एसडीएम मंदीप कुमार ने कही। वे बुधवार को नगर के नवदुर्गा स्कूल में पौधारोपण करने के उपरांत बच्चों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय प्रांगण में त्रिवेणी का पौधारोपण किया। कार्यक्रम […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – प्रकृति का अत्यधिक दोहन भावी पीढि़य़ों के लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। यह बात एसडीएम मंदीप कुमार ने कही। वे बुधवार को नगर के नवदुर्गा स्कूल में पौधारोपण करने के उपरांत बच्चों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय प्रांगण में त्रिवेणी का पौधारोपण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के डायरेक्टर विजय कुमार और विपुल ने की। अपने संबोधन में मनदीप कुमार ने कहा कि हमें हरियाली अथवा प्रकृति का दोहन करने की बजाए उसको सहेजकर रखना चाहिए। इसके लिए हर आदमी को निरंतर पौधारोपण करना होगा।

आज किया गया पौधारोपण भविष्य की निधि है। हमें अधिक से अधिक पौधे लगाकर भावी पीढिय़ों के लिए मिसाल कायम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों को चाहिए कि वे हमेशा बच्चों के अभिभावकों से तालमेल बनाकर रखें और बच्चे को गलत दिशा में जाता महसूस करने पर अभिभावकों को तुरन्त सूचित करें। इस प्रकार के संवाद हेतु पेरेंट्स टीचर मीटिंग एक अच्छा माध्यम सिद्ध हो सकता है। स्कूल के डायरेक्टर विजय कुमार और विपुल ने एसडीएम को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अवसर पर विजय कुमार, विपुल, श्यामलाल पाजु, जसमेर सिंह व जगदीश मान सहित अनेक मौजिज लोग मौजूद थे।