Connect with us

Safidon

सफलता के पीछे शिक्षकों का हाथ होता है – रामेश्वरदास गुप्ता

Published

on

सत्यखबर सफीदों

नगर के एस.एम.आर. इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन तरीके से शिक्षक दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि समाजसेवी रामेश्वरदास गुप्ता व साधुराम बंधु ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य विजय गौड़ ने की। विद्यार्थियों द्वारा घर से ही ऑनलाइन कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। विद्यार्थियों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर अपने शिक्षकों को रिझाने का प्रयास किया।

कार्यक्रम में सतविंद्र कौर व अलका वालिया को बेस्ट टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया। इसके साथ-साथ शिक्षकों के लिए विभिन्न खेलों का भी आयोजन किया गया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि रामेश्वर दास गुप्ता ने कहा कि हर किसी की सफलता के पीछे शिक्षकों का हाथ होता है। हमारे माता-पिता की तरह ही हमारे शिक्षकों के पास भी ढ़ेर सारी व्यक्तिगत समस्याएं होती हैं लेकिन फिर भी वह इन सब को दरकिनार करके रोज शिक्षण संस्थानों में आते हैं तथा अपनी जिम्मेदारी का अच्छे से निर्वाह करते हैं।

हमारे शिक्षक हमें शैक्षणिक दृष्टि से तो बेहतर बनाते ही हैं साथ ही हमारे ज्ञान व विश्वास स्तर को बढ़ाकर नैतिक रुप से भी हमें अच्छा बनाते है। जीवन में अच्छा करने के लिए वह हमें हर असंभव कार्य को संभव करने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने बच्चों ने आह्वान किया कि वे अपने शिक्षकों का आदर करें।